रविवार, 28 जून 2009

भारत की आज़ादी का इतिहास: भाग-5 /भाग-6

श्री राजीव दीक्षित जी की व्याख्यानमाला से ।

मित्रों, करीब सौ कड़ियों की इस व्याख्यानमाला की शुरूआत हम श्री राजीव दीक्षित जी द्वारा सन 1997 में महाराष्ट्र के एक मंदिर में दिये गये ”भारत की आज़ादी का इतिहास“ नामक व्याख्यान से कर रहे हैं । हालांकि ये व्याख्यान 12 वर्ष पुराना है लेकिन तब से भारत देश की परिस्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है बल्कि बहुत से मामलों में स्थिति खराब ही हुई है । उम्मीद है कि ये व्याख्यानमाला आपको पसंद आयेगी ।


भारत की आज़ादी का इतिहास: भाग-6



भारत की आज़ादी का इतिहास: भाग-5

3 टिप्‍पणियां:

  1. आप का ब्लाग अच्छा लगा...बहुत बहुत बधाई....
    एक नई शुरुआत की है-समकालीन ग़ज़ल पत्रिका और बनारस के कवि/शायर के रूप में...जरूर देखें..आप के विचारों का इन्तज़ार रहेगा....

    जवाब देंहटाएं
  2. Agar ho sake to bharat ki ajadi ka itihas ko jum likhit dekhna chahte hai.

    जवाब देंहटाएं
  3. भई मै खुद तो कभी बाबा रामदेव जी से मिला नही लेकिन उन्हे टी वी पर देखा है उन का उपदेश सुना है , जिस मे कोई लाग लपेट नही, सब सच कहा है, ओर अगर ऎसा आदमी राज नीती मे आता है तो हमे खुले दिल से उन का स्वागत करना चाहिये, क्यो की एक शुद्ध ओर शरीफ़ आदमी हमे रास्ता दिखाना चाहता है, वरना सब ने देख ही लिया इन पीछले समय मे कितने नेताओ ने देश का बेडा पार किया, ९९% जेबकतरे , गुंडे, हत्यारे, ओर डाकू ही आये है राजनीति मे अगर एक अच्छा आदमी आ रहा है तो , एतराज क्यो??
    बहुत सुंदर लिखा आप ने , सुंदर ओर सटीक सवाल किये आप ने .

    जवाब देंहटाएं

भारत स्वाभिमान एक जनआंदोलन है । इस आंदोलन रूपी यज्ञ में हमें आपकी आहुति की जरूरत पड़ेगी । आप अपने सपनों का भारत कैसा चाहते हैं ? आपके अमूल्य विचार, संदेश और जानकारियां आमंत्रित हैं । जय हिंद ।